हेल्लो दोस्तो नमस्कार, आप सभी का स्वागत है हमारी आज की पोस्ट JCB की खुदाई की पूरी कहानी पर। दोस्तो वेसे आपको पता है कि लोकसभा चुनाव के बाद जेसीबी खूब प्रचलित हुई है। इस लोकसभा चुनाव के बाद तो बड़े बड़े स्टार भी जेसीबी के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करनी शुरू कर दी है। तो दोस्तो आखिरकार इस लोकसभा चुनाव के बाद ये जेसीबी का पॉपुलर होने का मंजर क्या है। तो चलिए आज हमबयही जाने की कोशिश करते है।सोशल मीडिया पर जहां भी देखे तो जेसीबी मशीन की बाढ़ ही आ गयी है। सोशल मीडिया पर पर देखा जाए तो बड़े बड़े बॉलीवुड सर भी इसमें पीछे नही रहे है वो भी जेसीबी के साथ अपनी फोटो जमकर शेयर कर रहे है। यहां तक की बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस सनी लियोनी ने इससे अछूत नहीं है और उनकी भी जेसीबी मशीन के साथ एक फोटो फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर वायरल हो गई हैतो दोस्तो आखिरकार ये माजरा क्या है जो रातो रात इंटरनेट पर जेसीबी मशीन स्टार बन गयी। अब तो हर किसी की जुबान पर एक ही नाम है जेसीबी मशीन।आजकल इंटरनेट पर जेसीबी बुल्डोजर का नाम छाया हुआ है फेसबुक हो या ट्विटर सोशल मीडिया पर जहां भी देखो जेसीबी मशीन पर बन रहे मीम्स की बाढ़ आ चुकी है।

इन्हें भी पढ़ें :-

1. अपने आधार कार्ड को ब्लॉक कैसे करें?

2. गूगल सर्च कंसोल में अपना एकाउंट कैसे बनाये ?

3. फेसबुक ग्रुप से ब्लॉग पर ट्रेफिक कैसे लाये?

4. Netflix क्या है और इसका उपयोग कैसे करे?

हाल ही में हॉट बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी ने भी जेसीबी मशीन पर खड़े होकर एक पोस्ट किया जिसके कैप्शन में उन्होंने मजाक में लिखा ”करियर चेंज ” वैसे सिर्फ सनी लियोनी ही नहीं देश भर के लाखों युवा जेसीबी के प्रेम में पागल हैं और जमकर मीम्स ट्रोल कर रहे हैं। आप भी अगर सोशल मीडिया चलाते हैं तो जेसीबी पर जमकर जोक्स मिल रहे होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं आखिर किस बात के लिए जेसीबी को इतना ट्रोल किया जा रहा है?

आखिरकार क्यो बनी रातो रात जेसीबी मशीने स्टार

दोस्तो अगर आप काफी दिनों से सोशल मीडिया से जुड़े है तो आपको जेसीबी जोकाश के बारे में थोड़ा बहुत तो जरूर ज्ञान होगा।तो दोस्तो इसके पीछे का सारा माजरा ये है कि एक राजनेता ने अपने भाषण में यही बात कही की वेसे भी भारत देश मे बेरोजगार लोगो की संख्या इतनी ज्यादा है कि अगर कहि भी ऑफर जेसीबी की खुदाई हो रही होगी तो 50,60 बेरोजगार आपको वहां यही बिना काम के उस खुदाई को देखते हुए मिल जाएंगे। बस इसी बात को लेकर जेसीबी मशीनें रातो रात स्टार बन गयी।

Previous articleअपने आधार को कैसे ब्लॉक करें,जाने पूरा प्रोसेस हिंदी में
Next articleSBI एटीएम कार्ड ब्लॉक और अनब्लॉक कैसे करे
हेल्लो दोस्तों नमस्कार आपका hinditeach. com पर स्वागत ह मेरा नाम मदन राठौड़ ह गांव 1केम बी तहसील घड़साना जिला श्री गंगानगर का रहने वाला हु मेरी एक छोटी सी फॅमिली ह जिसके अंदर में,मेरे पिताजी,मेरी माताजी,मेरे दो भाई,एक भाभीजी,मेरी पत्नी और मेरा एक छोटा सा बेबी ह।जहाँ तक आपको में अपने बारे में बताऊ की में एक छोटे से गाँव में रहता हूं और मैने 2015 में अपनी बी.ए. तक की पढ़ाई पूरी कर ली थी और उसके बाद में अब तक पढ़ाई को बाय बाय कह चुका हूं वेसे मुझे बचपन से ही मोबाइल और कंप्यूटर में बहुत दिलचसबी थी और फिर मेने सोचा क्यों न इंटरनेट से ही कुछ काम किया जाये तो फिर मेने अपने कुछ दोस्तों की ब्लॉग पोस्ट पढ़ी और अपना भी ब्लॉग अकाउंट बना लिया तो दोस्तों ये थी मेरी अपनी कहानी और अपनी जुबानी।

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.