Home Uncategorized Tik tok india me kyo band huaa

Tik tok india me kyo band huaa

0
339

हैल्लो दोस्तो नमस्कार,आप सभी का स्वागत है हमारी आज की पोस्ट Tiktok india me band kya huaa or hinditeach.com पर दोस्तो आपको पता है कि टिक टोक कितना पॉपुलर ऍप्लिकेसशन था। इस ऍप्लिकेसशन के जरिये बहुत से लोग फेमस भी हो चुके है यानी कि शोसल मिडिया पर अपनी पहचान बना चुके है। इसके चलते बहुत से लोग ट्रेंड में भी आ गए जैसे म्यूजिक में एक्टिंग में आदि।

तो दोस्तो टिक टोक पर वीडियो डालने वाला के लिए ये एक बहुत बड़ी बात है कि अब टिक टोक एंड8आ में बंद हो गया है।तो ये उन लोगो के लिए बहुत निराशाजनक बात है। दोस्तो आज में आपको ये भी बताऊंगा की ये टिक टोक इंडिया में आखिरकार बंद क्यो हुआ है इसका बन्द होने का कारण क्या है।

दोस्तो इन सब का कारण जानने के लिए आपको हमारी आज की पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पड़ना होगा।दोस्तो अब टिक टोक ऍप्लिकेसशन गूगल प्ले स्टोर ओर ऐप्पल app स्टोर से इनस्टॉल यानी डाउनलोड नही किया जा सकता है। क्योंकि यह अब इंडिया में बेन कर दिया गया है। टिक टोक की पेरेंट कंपनी का कहना है कैसे भारतमे फ्री स्पीच का नुकसान होगा।जैसे आपको उदहारण के तौर पर बता दु की जैसे शक्तिमान सीरियल में गंगाधर ही शक्तिमान होता है वैसे ही म्युजिकली ऐप टिक टोक है।

इन्हें भी पढ़ें :-

1. Submit Guest Post kya hai

2. google chrome brouwser ki speed kese badaye.

3. Apne aadhar card ko bank me kese jode.

4. bhamashh rojgaar sarjan yojna kya hai.

क्योकि यह पहले musicly था बाद में इसका नाम बदल कर टिक टोक रॉक दिया गया अभी इसके भारत मे करोड़ो यूजर हो गए थे और काफी तेजी से फैलने लगा था।मद्रास हाईकोर्ट ने इसे इसलिए बेन करने को कहा क्योकि कोर्ट को लगता है कि पोर्नोग्राफी ओर योन हिंसा को बढ़ावा दे रहा है।

इसके बाद भारत मे ये ऐप लगभग बेन ही कर दिया गया है। बेन होने का मतलब है कि अब इससे नई यूजर डाउनलोड नही कर सकते है। इस ऍप्लिकेसशन को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।
यह एक चीनी ऐप है और इसकी पेरेंट कंपनी बाइट डांस है। बैन के बाद कंपनी का कहना है कि इससे भारत में फ्री स्पीच का नुकसान होगा। कंपनी ने भारतीय न्यायिक प्रणाली में विश्वास करने की बात भी कही है और कंपनी को उम्मीद है कि आने वाले समय में यूजर्स इसे फिर से डाउनलोड कर पाएंगे। बाइट डांस चीन की स्टार्टअप है और यह दुनिया के सबसे ज्यादा वैल्यू वाले स्टार्टअप में से एक है टिकटोक भारत के ग्रामीण इलाकों में भी काफी पॉपुलर है

इन्हें भी पढ़ें :-

1. Online pan card kese apply kare.

2. Online draving laysens kese bnaye.

3. youtube cheanel par subscribe
kese badaye.

दोस्तो इसकी एक खास बात और भी है वो है कि ये ऐप बेन होने के बावजूद भी जिन यूजर के पास ये ऐप है वो इससे यूज़ कर सकते है। इतना ही नही एक्सपर्ट का मानना है कि भले ही ये ऐप प्लेस्टोर से डाउनलोड न किया जा सके लेकिन ऐसे लोग xender,शेयरहिट, से ट्रांसफर करके इसका इस्तेमाल कर सकते है। इतना ही नही थर्ड पार्टी apk वेबसाइट से से एससेवाब भी एंड्रोइएड स्मार्टफोन में डाउनलोड किया जा सकता है।

आखिरकार क्यों बैन हुआ टिकटोक

Tik Tok ब्लॉक होने की कई वजहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक TikTok वीडियो बनाने के क्रम में एक कॉलेज स्टूडेंट की मौत हो गई. क्योंकि बाइक पर कुछ दोस्तों के साथ टिक टॉक वीडियो बनाया जा रहा था और ऐक्सिडेंट हो गया. दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई के 24 साल के एक युवक ने कथित तौर पर टिक टॉक यूजर्स के हैरेसमेंट के बाद आत्महत्या कर ली, क्योंकि उसने महिलाओं के कपड़े पहन कर वीडियो बनाए थे. इसके बाद मद्रास हाई कोर्ट में TikTok बैन करने के लिए प्ली दाखिल की गई. मद्रास हाई कोर्ट ने भारत सरकार से इस ऐप को देश से बैन करने को कहा. गूगल प्ले और ऐपल स्टोर ने कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए चीनी ऐप TikTok को ब्लॉक कर दिया है.

हालांकि TikTok ने अपने बचाव में 60 लाख वीडियोज हटाने का दावा किया जो इस ऐप के कम्यूनिटी गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे थे. इसके साथ ही कंपनी ने कॉमेन्ट्स में फिल्टर्स लगाने शुरू किए ताकि अनचाहे कॉमेन्ट्स न आ सकें. बात सुप्रीम कोर्ट तक गई, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी इस पर से बैन हटाने से मना कर दिया। दलील ये दी गई है कि अभी ये परमानेंट नहीं है, क्योंकि मामला हाई कोर्ट में चल रहा है

Previous articleSubmit Guest Post – HMH.pe
Next articleNetflix क्या है और इसका उपयोग कैसे करे?
हेल्लो दोस्तों नमस्कार आपका hinditeach. com पर स्वागत ह मेरा नाम मदन राठौड़ ह गांव 1केम बी तहसील घड़साना जिला श्री गंगानगर का रहने वाला हु मेरी एक छोटी सी फॅमिली ह जिसके अंदर में,मेरे पिताजी,मेरी माताजी,मेरे दो भाई,एक भाभीजी,मेरी पत्नी और मेरा एक छोटा सा बेबी ह।जहाँ तक आपको में अपने बारे में बताऊ की में एक छोटे से गाँव में रहता हूं और मैने 2015 में अपनी बी.ए. तक की पढ़ाई पूरी कर ली थी और उसके बाद में अब तक पढ़ाई को बाय बाय कह चुका हूं वेसे मुझे बचपन से ही मोबाइल और कंप्यूटर में बहुत दिलचसबी थी और फिर मेने सोचा क्यों न इंटरनेट से ही कुछ काम किया जाये तो फिर मेने अपने कुछ दोस्तों की ब्लॉग पोस्ट पढ़ी और अपना भी ब्लॉग अकाउंट बना लिया तो दोस्तों ये थी मेरी अपनी कहानी और अपनी जुबानी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.